चीन के योजना 2020 तक मंगल ग्रह में भी कुछ नया खोज

Spread the love
  • 42
    Shares

बीजिंग चीन ने 2019 में अपने एक नया सफलता कायम किया है । जैसे कि चंद्रमा पर जाकर सबसे दूर यानी कि अभी तक कोई भी यंत्र अंतरिक्ष यान चंद्रमा के सबसे दूर तक नहीं गया था लेकिन चाइना ने एक करके दिखाया है । तो एक आप ही बड़ी बात है इसी तरह चाइना अभी 2019 के लास्ट तक कुछ और भी ग्रह में नए-नए खोज करने के लिए जारी लगा है इसी तरह 2020 में मंगल ग्रह में शुरू करने वाला है ऐसा कोई नया अपडेट भी सामने आया है ।

चाइना अभी 2018 में यानी कि अपने सफलता हासिल किया है जो कि चीन का एक बहुत बड़ा टेक्नोलॉजी से रिलेटेड एक बहुत बड़ा अभियान है । जो कि अभी तक कोई भी देश नहीं किया है । इसी तरह चीन ने अंतरिक्ष में सबसे पहला नंबर में है । जो कि अपने अंतरिक्ष यान को सबसे दूर भेजने वाले में से पढ़ रहा है साथ में चीन का यही कहना है । कि अभी 2020 में मंगल ग्रह का भी अध्ययन करने में लगेगा साथ में इसमें भी अपने अंतरिक्ष यान को भेजने के लिए तैयारी करेगा ।

चाइना में अंतरिक्ष यान के लिए खुद का ही एक अपना एक केंद्र बनाने के लिए अभी लगा है । साथ में इस केंद्र का निर्माण लगभग 2022 तक जरूर हो जाएगा जिसका एक नाम भी दिया गया है और इसी तरह अभी चाइना ने चंद्रमा पर कोई आदमी को अंतरिक्ष में पढ़ाने के लिए कुछ इस तरह से नहीं सोचा है लेकिन देखते हैं । कभी न कभी जरूर भेजेगा और कब देखते हैं देता है । तो आपको जरूर इस बात का भी पता चल जाएगा ।


Spread the love
  • 42
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »